सभी tik tok users को यह खबर तो मिल ही गई होगी कि tik tok लगभग से india में ban ही हो गई है । पूरी ban नहीं कहेंगे क्योंकि अगर पूरी ban हुई रहती तो आप इसे दूसरे source से download भी नहीं कर पाते ।

लगभग ban का मतलब यही है कि आपको तो पता होगा google play store या apple store केवल उन्हीं apps को अपने store में जगह देती हैं जो users के लिए secure हों ।यहां कोई भी official app उस app की team के द्वारा ही डाली जाती है ।

बात करें अगर source की तो अगर आप कहीं और से download करेंगे तो उसमें security की कोई gauranty नहीं होती । इसका मतलब यह नहीं है कि दूसरे source से download किया हुआ सभी app unsecure होगा ।

कुछ apps की official site होती है जहां से आप orginal app download कर सकते हैं ।

कुछ popular app downloading sites भी हैं जो app की orginal product provoid करती हैं । इसका मतलब है कि आप Tik Tok users अब भी tik tok app download कर सकते हैं ।

Tik Tok App क्या है ?

Tik tok app एक entertainment app है यहां लोग 15 से 30 second का funny या और भी प्रकार का video डालते हैं । अगर tik tok का इतिहास देखा जाए तो tik tok का यह नाम पहले से इसका नाम नहीं है ।

यह app china द्वारा बनाया गया था और इसका नाम था musically ।

नाम से ही पता चल रहा है music से संबंधित App है । अगर इस app की ज्यादातर videos को देखा जाए तो अधिकतर video में music use किया गया है साथ ही content creator उस music पर तरह तरह की acting करते नजर आएंगे ।

इस app में आपको बहुत से filter मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप बहुत अच्छी अच्छी videos बना सकते हैं ।

यह app सुरूवाती तौर पर india में launch नहीं हुई थी पहले US जैसे country में launch हुई । जहां लोकप्रियता बढ़ने के साथ साथ compony ने इसे अन्य देशों में भी launch कर दिया जिनमें से एक देश हमारा भी था ।

कुछ साल बाद इस musically का नाम भारत में बदलकर tik tok रख दिया गया ।

Tik Tok India में ban क्यों हुआ ?

यह फैसला goverment का नहीं बल्कि court का है और court ये फैसला तभी करती है जब उसके पास कोई याचिका आयी हो । Tik Tok एक बहुत ही अच्छा platform है जहां लोग रातों रात famous हो जाते हैं आप बहुत hard गर्ल्स को ही लेलो , ये अपनी बहुत hard song से famous हो गए ।

लोग tik tok में famous होने के लिए कुछ भी कर रहे हैं । कुछ लोग अस्लिल video भी डाल रहे हैं अब इसको बताने की जरूरत भी नहीं इसकी video भी india में viral हो चुकी है ।

इसमें दिक्कत इस बात की है कि इस app का इस्तेमाल छोटे बच्चे भी करते हैं और अगर वे इन video के संपर्क में आएंगे तो उनके दिमाग पर गहरा असर पड़ेगा । ये इन बच्चो और देश के भविष्य के लिए ठीक नहीं है ।

बात केवल अस्लिल video पर ही ख़तम नहीं होती । कुछ लोग इसमें हाथ काट रहें हैं इसमें से कुछ लोग fake video बनाते है कुछ सच में हाथ काटकर । ये video भी ऐसे बनाते हैं कि video बिल्कुल orginal लगती है ।

इस तरह के video भी देश के युवाओं और बच्चो की मानसिकता में परिवर्तन लाती है । इसकी सिलसिला यहीं खत्म नहीं होती बल्कि tik tok में video बनाते समय कई लोगों की दुर्घटनावश मौत भी हो गई है ।

अब सोचो किसी के घर में कोई इकलौता है और उसके घरवाले उसे मनोरंजन के लिए mobile दिए हैं और वो ऐसी हरकतें करेगा और famous होने के लिए अपने आपको नुकसान पहुचायेगा और हम नहीं चाहते ऐसा हो लेकिन अगर दुर्घटनावश उसकी मौत हो जाए तो उनके परिजनों पर क्या बीतेगी ।

आप भी tik tok use करते हैं इसमें कोई बुराई नहीं पर ऐसी हरकतें बिल्कुल न करे जिससे आपके परिजनों को बुरा लगे या आपके video से किसी व्यक्ति को मानसिक प्रभाव पड़े ।

Tik Tok App कैसे download करें ?

बाकी app की तरह इसका भी website है जहां इसका app आपको मिल जाएगा ।

इस app को download करने के लिए आप google में केवल Tik Tok लिखकर search करें आपको tik tok की official site मिल जाएगी आप वहां से app download कर सकते हैं । लेकिन आपको वहां old version वाला app ही मिलेगी ।

Tik Tok के india में ban होने के बाद सायाद ही अब tik tok india में अपना ज्यादा update देगी ।

आप tik tok app official site में जाने के लिए यहां click कर सकते हैं 👉 click here to download tiktok app from official site (not available)

अगर आप third party website मतलब कि google के अन्य किसी website से यह app download करना चाहते हैं तो यह app आपको latest update के साथ भी मिल जाएगी ।

👉 Click Me To Download Tik Tok 👈
👉 Click Me To Download Tik Tok 👈
👉 Click Me To Download Tik Tok 👈

अगर आपके किसी दोस्त या family member के किसी के मोबाइल में app अभी भी installed है तो आप उस app को Xender या share iT के माध्यम से अपने मोबाइल में भेज सकते हैं ।

Xender / ShareiT से tik Tok app कैसे भेजें

इसके लिए आपके friend को आपके पास होना पड़ेगा । अगर आपका friend आपसे दूर रहता है तो उसे उस app को direct whatsapp में भेजने के लिए भी बोल सकते हैं ।

(1) सबसे पहले shareiT / Xender खोलें ।

(2) अब आप send/receive पर क्लिक करें और अपने दोस्त के मोबाइल में उसको click करें जिसे आपने क्लिक नहीं किया है। जैसे आपने send पर click किया है तो दोस्त के mobile में receive पर click करें । Device पर click करके connect कर लें

(3) अब app को select करके send पर click कर दें ।

 

Tik Tok users से अपील

आप video बनाते हैं अच्छा करते हैं । पर ऐसा video न बनाए जिससे आपका video देखने पर किसी पर कोई ग़लत प्रभाव पड़े । Tik tok का india में ban होने का कारण भी आप ही हो अगर आप ऐसी हरकतें नहीं करते तो सायाद आज tik tok ban नहीं होता ।

एक बात और आपलोग video अच्छे टाइप का बनाया कीजिए ऐसे हरकतें ना करें कि कभी अगर आपके मम्मी पापा ने video देख लिया तो आपको अपना बेटा या बेटी कहने पर उन्हें शर्म आए ।

आपको future में किसी किसी के साथ शादी करके सेटल भी होना है । अगर आपकी कोई ग़लत हरकत वाली video viral हो जाती है तो पूरे india के लोग आपका video देखेंगे । हो सकता है आपके उसी गलत हरकत की वजह से आपका घर न बस पाए ।

माना कि आज का जमाना modern हो गया है लेकिन सबको अपना बेटा और बेटी प्यारी होती है और ऐसे में ऐसे हरकतें करने वाले को वो अपना प्यार का टुकड़ा कैसे दे सकते हैं । इसीलिए सोच समझ के video बनाइए ।

आपके video के वजह से आप ऐसी हालत में पड़ सकते हैं कि socity के किसी को सकल दिखाने लायक न रहें । अच्छे video डालें जिससे नाम और respect दोनों रहे । ऐसे video ना बनाए जिससे viral तो हो जाओगे पर मिलेगी बदनामी और character पर धब्बा लग जाए ।

नोट 👉 हम किसी भी प्रकार से किसी कानून को नहीं तोड़ते यह पोस्ट केवल information/knowledge के लिए बनाई गई है । हम हमेशा से ही हमारे देश और कोर्ट के फैसले के साथ हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here