हमारे बारे में

हेल्लो !
पहले तो मैं आपको अपने ब्लॉग VISHUHOW.COM में बहुत बहुत स्वागत करता हूं । आप हमारे बारे में जानना चाहते हैं हमें बहुत बहुत खुशी हुई । VISHUHOW.COM केवल एक पैशन ब्लॉग न होकर एक उद्देश्य भी है । पहले तो इस ब्लॉग को केवल अपने पैशन के लिए बनाया गया था पर बाद में मुझे ऐसा कुछ लगा जिससे इसका मकसद बिल्कुल बदल गया । हमने एक बात पर गौर की , कि हमारे देश में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा हिन्दी है और साथ ही विश्व के सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा में से एक है ।

हमारे देश की जनता में से बहुत लोगों को ENGLISH नहीं आती और इंटरनेट पर मौजूद जानकारियों में से केवल 1% जानकारी ही हिन्दी भाषा में उपलब्ध है इस बात को जानकर अच्छा नहीं लगा । भारत में बहुत से ब्लॉगर हैं परन्तु अधिकतर ब्लॉगर इंग्लिश में ही पोस्ट लिखते हैं ऐसा क्यों ।

वैसे तो बाकी चीजों के बारे में आपको जानकारी विकिपीडिया में मिल जाएगी पर “कैसे करें ” टॉपिक पर आपको पोस्ट बहुत कम मिलेगी । इसलिए हमारा अब उद्देश्य ट्यूटोरियल्स और गाइड्स से संबंधित जानकारी हिंदी में उपलब्ध कराना है और हिंदी भाषा को उस स्तर पर पहुंचना है जहां लोग इंग्लिश में कुछ सर्च न करके हिंदी में करें ।

हमारा उद्देश्य केवल भारत के लिए ही सीमित नहीं है बल्कि उन सभी देशों के लिए भी है जहां हिंदी बोली जाती है । अगर आप चाहें तो आप हमारी मदद भी कर सकते हैं अगर आपको लगता है किसी ” कैसे करें , ट्यूटोरियल्स , टिप्स और ट्रिक्स , तकनीकी संबंधित ” टॉपिक पर कोई जानकारी नहीं है तो आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं । हमारा ईमेल आईडी है 👉 vishwajeet.vishuhow@gmail.com . अगर हमें लगता है कि सच में उस टॉपिक के अंदर कोई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है तो हम जल्द से जल्द आपको 3 दिन के अंदर उस टॉपिक पर पोस्ट देंगे ।

इस ब्लॉग के लेखक , एडमिन , एडिटर के बारे में ।

हेल्लो ! मैं विश्वजीत राठिया हूं छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के एक छोटे से गांव से । ऐसे तो मैं अभी एक छात्र हूं , पर साथ में इस ब्लॉग के उद्देश्य पूर्ति हेतु समय जरूर देता हूं । इस ब्लॉग का लेखक , एडिटर और एडमिन मैं अकेला ही हूं । फिलहाल सारे काम में अकेले संभाल रहा हूं और इस ब्लॉग पर प्रकाशित किए गए लगभग सभी लेख मेरे द्वारा ही लिखे गए हैं । मुझे इंटरनेट बहुत पसंद है और मैं ब्लॉगिंग के बारे में 2015 से जान रहा हूं पर तब मैं बस अपने रुचि के लिए ब्लॉग बनाता था लेकिन 2018 से इस ब्लॉग को एक खास मकसद मिल गया है ।

वैसे तो मेरे बारे में ज्यादा कुछ कहने को है नहीं अगर आप मेरे बारे में जानना चाहते हैं तो मुझे ईमेल कर सकते हैं 👉 vishwajeet.vishuhow@gmail.com.

हमारे ब्लॉग से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी जो आपको जानना चाहिए

हम अपने वेबसाइट में google adsense का advertisment दिखाते हैं जिससे हमारी इनकम होती है । इसके अलावा हम amazon site के affilate लिंक भी use करते हैं । इन लिंक या advertisment से यूजर्स को किसी भी तरह का नुक़सान नहीं होता है । हम केवल उनकी इच्छा के प्रोडक्ट्स का एफिलेटेड करते हैं और हमें उस प्रोडक्ट्स की कमिशन मिलती है । किसी प्रोडक्ट्स में कोई कमी या फ्रॉड का जिम्मेदार संबंधित शॉपिंग साइट ही होगा । हम केवल भरोसेमंद वेबसाइट्स की affilate लिंक का ही प्रयोग करते हैं । साथ ही हम प्रोमोशनल और स्पॉन्सर पोस्ट भी लेते हैं ।

हमारे साइट में स्पोंसर पोस्ट करें

इसके लिए आप हमारे ईमेल पर कॉन्टेक्ट करें ।